सूचनाएंNews ( समाचार )

DA Hike: लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिला तोहफा, महंगाई भत्ते में वृद्धि का ऐलान

DA Hike: लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिला तोहफा, महंगाई भत्ते में वृद्धि का ऐलान

DA Hike: Announcement of increase in dearness allowance, gift to lakhs of government employees and pensioners

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कीजिए ।

https://chat.whatsapp.com/BSktrVOoSoiLphO2FpJlxf

Uttarakhand News: उत्तराखंड सरकार ने महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी के आदेश जारी किए। पांचवें वेतनमान में 13 प्रतिशत की वृद्धि की गई।

Uttarakhand News: उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को सरकार ने बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के आदेश जारी किए। कार्मिकों को अब तीन फीसदी की वृद्धि के बाद 34% डीए मिलेगा। बढ़े हुए महंगाई भत्ता का भुगतान जून महीने में देय सैलरी के साथ होगा। 1 जनवरी 2022 से लेकर 30 अप्रैल तक पुनरीक्षित भत्ते के एरियर का पेमेंट नकद किया जाएगा।

DA HIKE IN UTTARAKHAND

चम्पावत उपचुनाव में मंगलवार को वोटिंग होते ही धामी सरकार ने डीए को लेकर इंतजार समाप्त कर दिया। जून महीने में मिलने वाले मई के वेतन के साथ कर्मचारियों और पेंशनर्स को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा। वित्त अपर सचिव गंगा प्रसाद ने सातवें, छठे और पांचवें वेतनमान ले रहे कर्मचारी और पेंशनर के लिए बढ़ाए गए डीए के आदेश जारी किए। 7वां वेतनमान ले रहे प्रदेश के कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक एजुकेशन संस्थान, शहरी स्थानीय निकायों, कार्य प्रभारित कर्मचारी, यूजीसी वेतनमान में कार्यरत शिक्षक और पेंशनर को 1 जनवरी 2022 से 3 प्रतिशत बढ़ा हुआ डीए मिलेगा।

छठा वेतनमान के अंतर्गत कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में सात प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई। अब उन्हें 203% डीए मिलेगा। पांचवां वेतनमान लेने वाले कार्मिकों और सेवानिवृत के महंगाई भत्ते में 13 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। उन्हें 381 प्रतिशत डीए मिलेगा। कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से 30 अप्रैल तक बढ़ा महंगाई भत्ता नकद मिलेगा। डीए बढ़ने से कर्मचारियों की सैलरी में 1200 रुपए से लेकर 5,000 रुपए तक बढ़ोतरी होगी।

🟣🟣 राज्य विशेष में ग्रीष्मकालीन अवकाश रद्द

वायरल खबर

सभी सरकारी टीचर्स की गर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, जारी हुआ आदेश

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Discover more from Basic Education Department

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading