Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )

भट्ट… चुप्प… ! हेडमास्टर को कुर्ता पैजामा में देख आगबबूला हुए DM, वायरल वीडियो देख लोग कर रहे डीएम के आपत्तिजनक व्यवहार पर कार्यवाही की मांग, देखें वीडियो और जाने पूरा मामला

भट्ट… चुप्प… !  हेडमास्टर को कुर्ता पैजामा में देख आगबबूला हुए DM,  वायरल वीडियो देख लोग कर रहे डीएम के आपत्तिजनक व्यवहार पर कार्यवाही की मांग, देखें वीडियो और जाने पूरा मामला

Bhatt… silent… ! DM got furious after seeing the headmaster in kurta pajama, people watching the viral video, demanding action on the objectionable behavior of the DM, watch the video and know the whole matter

हेडमास्टर को कुर्ता पजामा पहने देख डीएम को गुस्सा आ गया. डीएम ने इसे जनप्रतिनिधि का पहनावा बताया. डीएम ने प्रिंसिपल की सैलरी काटने और उन्हें सस्पेंड तक करने की मांग कर दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग वीडियो को शेयर करते हुए डीएम हो निशाने पर ले रहे हैं.

Bhatt… silent… ! DM got furious after seeing the headmaster in kurta pajama, people watching the viral video, demanding action on the objectionable behavior of the DM, watch the video and know the whole matter

• प्रिंसिपल के पहनावे पर भड़के डीएम संजय कुमार सिंह

• बिहार के लखीसराय का है वीडियो

• सोशल मीडिया पर प्रिंसिपल के पक्ष में खड़े दिखे लोग

नई दिल्ली : DM और हेडमास्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें प्रिंसिपल के पहनावे को देखकर डीएम गुस्से से भर गए. प्रिंसिपल को कुर्ता पजामा पहने देख डीएम कहते हैं- यह जनप्रतिनिधि का पहनावा है.

इसके बाद डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को वहीं से फोन मिला दिया और प्रिंसिपल को सस्पेंड करने की बात करने लगे. हेडमास्टर की सैलरी भी रोकने की बात कही. डीएम कैमरे के सामने ही हेडमास्टर पर चिल्लाते हुए भट्ट… और चुप्प कहते भी दिखाई देते हैं. इतना ही नहीं, डीएम कहते हैं कि हेडमास्टर को अपनी सैलरी से ही स्कूल में लाइट्स लगवाने चाहिए.

लेकिन इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग डीएम के व्यवहार पर आपत्ति जाहिर कर रहे हैं. असल में वीडियो में डीएम छात्रों के सामने ही हेडमास्टर से आपत्तिजनक भाषा में बात करते दिखते हैं.

मामला बिहार के लखीसराय जिले का है. यहां बालगुदर पंचायत के कन्या प्राथमिक विद्यालय बालगुदर का निरीक्षण करने डीएम संजय कुमार सिंह पहुंचे थे. उनके साथ स्थानीय मुखिया भी मौजूद थे. इसी दौरान स्कूल के प्रिंसिपल निर्भय कुमार सिंह पर डीएम भड़क गए.

अब लोग घटना का वीडियो शेयर कर डीएम को निशाने पर ले रहे हैं. फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी इसका वीडियो शेयर किया और लिखा- इस तथाकथित डीएम को टीचर से उनका अपमान करने के लिए माफी मंगवानी चाहिए और तुरंत उसे नौकरी से निकाल देना चाहिए.

सौरव पाठक नाम के एक यूजर ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया. लिखा- भारत में एक टीचर का कुर्ता पजामा पहनना भी अपराध है क्या? कुर्ता पजामा पहनने के लिए यह टीचर ‘ शो काज’ और ‘सैलेरी कट’ का ऑर्डर दे रहे हैं. इंग्लिश बाबू डीएम का इस तरह से व्यवहार करना उचित है क्या?

एक यूजर ने बिहार के मुख्यमंत्री को टैग करते हुए लिखा- अंग्रेजी गुलामी वाली मानसिकता भरा पड़ा है ऐसे IAS ही देश को बर्बाद कर रहे हैं. नीतीश कुमार जी आपकी जिम्मेदारी है, आप भाग नहीं सकते है. ऐसे लोग देश को समाज को नर्क बना रहे हैं. जानते हैं नौकरी तो जाएगी नहीं और इसकी ही गर्मी है. इसके अलावा भी कई और लोगों ने डीएम का वीडियो ट्वीट कर उन्हें नौकरी से निकालने की मांग की.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Discover more from Basic Education Department

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading