Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )

विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा कल

विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा कल

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

https://chat.whatsapp.com/EMIc2lUUDpi02gEsnJVclg

45 दिवसीय विशेष पठन-पाठन अभियान के अंतर्गत 7 वें सप्ताह की गतिविधियों का पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें ।

🥎🥎 *प्रेरणा डी बी टी एप पर स्टूडेंट्स का ड्रेस फ़ोटो अपलोड करने का तरीका देखें*

 *|| Prerna Dbt App Student Dress Photo Upload Process || प्रेरणा डीबीटी ऐप फ़ोटो अपलोड ||*

🥎🥎 *गतिविधियों पर आधारित शिक्षण विज्ञान चालीसा*

राज्य सरकार की सहयोगी संस्था शिव नाडर फाउंडेशन के तत्वाधान में विद्याज्ञान परीक्षा 2022 का आयोजन किया जा रहा है यह परीक्षा आगामी 18 दिसंबर को जिले के तीन परीक्षा केंद्रों पर होनी है, जिसमें 1802 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

VIDYA GYAN EXAM

शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग की निगरानी में विद्याज्ञान परीक्षा का आयोजन जिले के तीन परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। इनमें एमपीपी इंटर कॉलेज, डीएवी इंटर कॉलेज एवं भगवती आदर्श विद्यालय इंटर कॉलेज में दो पाली में परीक्षा आयोजित होगी। प्रथम पाली सुबह 10:30 बजे से 12:30 बजे एवं द्वितीय पाली दोपहर 2:30 बजे से अपरान्ह 4:30 बजे तक होगी। तीनों केंद्र पर 1802 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। बेसिक शिक्षा विभाग की मानें तो शिव नाडर सेवा फाउंडेशन से आयोजित विद्याज्ञान परीक्षा में छठवीं में प्रवेश के लिए जिले के मान्यता प्राप्त सहायता प्राप्त सरकारी स्कूलों के पांचवी पास छात्र शामिल होंगे।

इसमें ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे ही शामिल हो सकेंगे। पटल सहायक प्रदीप कुमार पांडेय ने बताया कि विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा बेसिक शिक्षाधिकारी की निगरानी में आयोजित की जाएगी, जिसकी तैयारी विभाग ने पूरी कर ली है।

Back to top button
%d bloggers like this: