Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )News ( समाचार )

School Closed ठंड में बंद रहेंगे अब 12वीं तक के स्कूल, 16 जनवरी को खुलेंगे, डीआइओएस ने जारी किए आदेश

School Closed ठंड में बंद रहेंगे अब 12वीं तक के स्कूल, 16 जनवरी को खुलेंगे, डीआइओएस ने जारी किए आदेश

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

https://chat.whatsapp.com/GHnVuSXaO4H1PswXAcgCyP

आगरा, जागरण संवाददाता। शीतलहर, अत्यधिक ठंड और घने कोहरे को देखते हुए कक्षा नौवीं से 12वीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने यह आदेश मंगलवार को जारी कर दिया।

School closed order by dios

सभी बोर्ड पर जारी रहेगा आदेश

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के सभी बोर्ड के कक्षा नौवीं से 12वीं तक के सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 11 से 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। उक्त अवधि में जिन विद्यालयों में पूर्व से ही प्रयोगात्मक परीक्षा व प्री-बोर्ड परीक्षा का आयोजन होना है, वह यथावत होगा। बता दें कि बेसिक विद्यालयों में 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश पहले ही घोषित किया जा चुका है।

कोहरा कर रहा परेशान

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में कोहरा बरकरार रहेगा जबकि 15 जनवरी से दिन और रात के तापमान में तेजी से कमी आएगी। पिछले कई दिनों से शीत लहर चल रही है। कोहरा भी लोगों की परेशानी को बढ़ा रहा है। मंगलवार की रात भी कोहरा पड़ना शुरू हो गया। रात दो बजे से बुधवार सुबह आठ बजे तक दृश्यता काफी कम रही। सूरज निकलने के बाद गलन व ठिठुरन से थेाड़ी राहत मिलती है लेकिन रात में फिर से कोहरा छाने लगता है।

तापमान में देखा गया उतार-चढ़ाव

अधिकतम तापमान में 2.7 डिग्री से. की बढ़ोतरी हुई और यह 20.8 डिग्री से. पर पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान में आधा डिग्री से. की बढ़ोतरी हुई। यह 7.1 डिग्री से. रहा। मौसम विभाग के निदेशक डा. दानिश ने बताया कि जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के बार्डर पर एक और पश्चिमी विक्षोभ विकसित हो रहा है। इससे गुरुवार दोपहर बाद वर्षा के आसार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Discover more from Basic Education Department

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading