Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )News ( समाचार )Weather Update (मौषम समाचार)

Weather Update: बरेली में शीतलहर का सितम, बढ़ी गलन, 4 डिग्री नीचे आया तापमान, स्कूलों का समय भी बदला

Weather Update: बरेली में शीतलहर का सितम, बढ़ी गलन, 4 डिग्री नीचे आया तापमान, स्कूलों का समय भी बदला

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में शीतलहर का सितम जारी है. शीतलहर के चलते बरेली के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. तापमान नीचे आने से लोग ठंड से कांपने लगे हैं.

Weather Update

मगर, शीतलहर के चलते कोहरा बिल्कुल भी नहीं है. इससे हाईवे पर सफर करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है.

बरेली में स्कूलों के समय में बदलाव

दिन में धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिल रही है, जिसके चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने स्कूलों के समय में बदलाव किया है. हालांकि, कुछ पकॉन्वेंट स्कूलों में ठंड के चलते अगले आदेश तक छुट्टियां कर दी गई हैं. शिक्षक संघ ने डीएम से सरकारी स्कूल ठंड के चलते बंद कराने की मांग की है.

बुधवार से मौसम ठीक होने की उम्मीद

बरेली में पिछले 2 दिन से बर्फीली हवाएं चल रही हैं. शीतलहर के कारण न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. सोमवार सुबह बरेली का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस था, लेकिन न्यूनतम तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस रह गया. यह मंगलवार तक जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है. बुधवार से मौसम ठीक होने की उम्मीद है.

शहर के कुछ कान्वेंट स्कूल में अगले आदेश तक छुट्टियां

शीतलहर के चलते लोग कांपने लगे हैं. मगर, दोपहर में धूप निकलने से काफी राहत मिल रही है. लोग बच्चों के साथ धूप सेकते नजर आते हैं. कोहरा न होने के कारण सड़कों पर लोगों की आवाजाही है. बीएसए ने शिक्षण संस्थाओं के समय में बदलाव किया है. कक्षा 1 से 8 तक के क्लास सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक लगाने के निर्देश दिए हैं. जिससे पढ़ाई प्रभावित न हो. हालांकि, शहर के कुछ कान्वेंट स्कूल में अगले आदेश तक ठंड के चलते छुट्टियां कर दी गई हैं.

तापमान में गिरावट के साथ सुबह-शाम कोहरे की उम्मीद

उधर, सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने डीएम से ठंड के चलते छुट्टियां बढ़ाने की मांग की है. उनका कहना है ठंड काफी है. ऐसे में शिक्षकों को सुबह में शहर से लेकर देहात तक के स्कूल पहुंचने में काफी मुश्किल होगी. इसके साथ ही बच्चों का स्कूल आना सेहत के लिए काफी खतरनाक है. इसलिए छुट्टी और डाल दी जाएं. मौसम विभाग के अनुसार, तापमान में और गिरावट दर्ज होने की उम्मीद की जा रही है, तो वहीं इस सप्ताह सुबह शाम कोहरा भी आ सकता है. इससे लोगों को दिक्कत हो सकती है.

त्रिवेणी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन हुईं लेट

बरेली में कोहरा खत्म हो गया है, लेकिन इसके बाद भी बरेली जंक्शन पर आने वाली ट्रेन देरी से आ रही हैं. त्रिवेणी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन देरी से आईं. इससे यात्रियों को काफी दिक्कत हुई. इसके साथ ही न्यू फरक्का एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, बरेली वाराणसी एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, डबल डेकर सुपरफास्ट का संचालन न होने से यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: