Weather Update (मौषम समाचार)

राज्य में ठंड का टॉर्चर जारी, 6 शहरों का पारा माइनस में पहुंचा

राज्य में ठंड का टॉर्चर जारी, 6 शहरों का पारा माइनस में पहुंचा

ई दिल्ली: देश में कड़कड़ाती सर्दी का सितम अभी दो-तीन दिन और जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

Weather Updates

इसका कारण कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हो रही वर्षा और बर्फबारी है। राजस्थान में 6 शहरों का तापमान माइनस में और 2 शहरों का पारा शून्य डिग्री दर्ज किया गया है।

वहीं, पंजाब के 12 जिलों में पारा 3 डिग्री तक लुढ़क चुका है। इसके कारण ये जिले सबसे अधिक ठन्डे रहे। कोहरे की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में 15 ट्रेनें लेट चल रही हैं। एक दिन की राहत के बाद दिल्ली में सर्दी फिर बढ़ गई है। मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, पालम में सुबह 5.30 बजे न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में अगले 6 दिनों के लिए शीतलहर और घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है।

पिछले 2 दिनों में राजधानी के तापमान 9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में 16 से 18 तक शीतलहर चलने का अनुमान है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: