Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )Goverment Order ( सरकारी आदेश )

लर्निंग एट होम को प्रोत्साहन देने हेतु कक्षा 1-8 के बच्चों के लिए SwiftChat एप डाउनलोड हेतु उपलब्ध कराए जाने के संबंध में

लर्निंग एट होम को प्रोत्साहन देने हेतु कक्षा 1-8 के बच्चों के लिए SwiftChat एप डाउनलोड हेतु उपलब्ध कराए जाने के संबंध में

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

https://chat.whatsapp.com/HTy5hdpc3YlEB6Kjzx6ku3

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा Digital Learning को प्रोत्साहित करने हेतु बच्चों के उपयोगार्थ Learning at home की दिशा में Swiftchat प्लेटफार्म के माध्यम से शैक्षणिक सामग्री उपलब्ध कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

SwiftChat के माध्यम से विभिन्न chatbots यथा – Nipun Bharat Weekly Quiz, Video Library, Math Practice Bot बच्चों के लिए उपलब्ध कराये जा रहे हैं।
Weekly Quiz के माध्यम से बच्चे सभी विषयों पर प्रत्येक सप्ताह अभ्यास कर सकते हैं ।Video Library Bot के माध्यम से बच्चे गणित एवं विज्ञान विषय से जुड़े रचनात्मक videos प्राप्त कर सकते हैं तथा Math Practice Bot के माध्यम से बच्चे गणित विषय में बेहतर कमांड हासिल कर सकते है । यह सभी Chatbots SwiftChat Application पर उपलब्ध हैं।

उक्त संबंध में निर्देशित किया जाता है कि जनपद, विकासखण्ड, संकुल स्तरीय एवं SMC की आगामी बैठकों एवं सहयोगात्मक पर्यवेक्षण में Chatbots की उपयोगिता के सम्बन्ध में सभी को अवगत कराया जाये तथा सभी अभिभावकों एवं बच्चों तक इन chatbots को पहुँचाने हेतु प्रत्येक स्तर पर सुदृढ़ रणनीति के अंतर्गत कार्य किया जाये।

App Download Link: https://bit.ly/Swiftchatdownload
SwiftChat User Manual
https://bit.ly/SwiftChat_User_Manual

Swiftchat digital learning

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Discover more from Basic Education Department

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading