Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission (उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड)

प्रदेश को मिलेंगे 8500 लेखपालः मित्तल

प्रदेश को मिलेंगे 8500 लेखपालः मित्तल

राजस्व परिषद के चेयरमैन ने राजस्व मामलों की समीक्षा की, जिलाधिकारी के वरासत मॉडल को सराहा

बहराइच:-प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजस्व परिषद के चेयरमैन संजीव मित्तल ने कहा कि प्रदेश में तीन माह के अंदर 8500 लेखपालों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। कहा कि नई नियुक्तियों पर रोक लगी हुई है। सीमांकन व कब्जों के लंबित मामलों को प्राथमिकता पर अभियान चलाकर निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक कर राजस्व मामलों के निस्तारण को लेकर उठाए जा रहे कदम की समीक्षा भी किया।

UPSSSC LEKHPAL BHARTEE

राजस्व परिषद के चेयरमैन सोमवार को बहराइच पहुंचे। कलेक्ट्रेट में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कलेक्ट्रेटे में डीएम डॉ. दिनेश चंद्र, सीडीओ कविता मीना व सभी तहसील के एसडीएम, चकबंदी अधिकारी के साथ बैठक की। चेयरमैन ने जिले में अब तक हुए राजस्व परिषद के मामलों का निस्तारण, लंबित मामले की जानकारी ली। डीएम की ओर से वरासत को लेकर अपनाए गए माडल की तरीफ किया कहा कि अन्य जिलों में भी इसे लागू सीमांकन व कब्जे से जुड़े मामलों को अभियान चलाकर निपटाने के निर्देश भी दिए। कहा कि जल्दी निस्तारण से सीधा फायदा किसानों को होगा। कहा कि वैसे भी राजस्व के मामले निस्तारण में लेखपालो की कमी भी जल्द दूर हो लेखपाल मिल जाएंगे। जिससे कार्य आसानी से हो सकेगा।

मंडल अपर आयुक्त राकेश चन्द्र शर्मा, डीएम डॉ. दिनेश चन्द्र व एसपी प्रशान्त वर्मा, सीआरओ अवधेश कुमार मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय,कराया जा रहा है, लेकिन लंबित जाएगी। तीन माह में प्रदेश को 8500 एडीएम सुभाषचंद्र धामी मौजूद रहे।

बार अध्यक्ष व महामंत्री ने की शिष्टाचार भेंट:
जिले में आए राजस्व परिषद चेयरमैन से शिष्टाचार भेंट करने जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष गया प्रसाद मिश्र व महामंत्री पुष्पांजलि मिश्र पहुंचे। चेयरमैन ने डीएम के चैम्बर में भेंट कर राजस्व वादों के निस्तारण का फीडबैक लिया।

Back to top button
%d bloggers like this: