Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )

‘मय से मीना से न साकी से…’ पर थिरकीं महिला टीचर, प्रभारी शिक्षक ने किया फ्लाइंग किस, होगी जांच

MP: ‘मय से मीना से न साकी से…’ पर थिरकीं महिला टीचर, प्रभारी शिक्षक ने किया फ्लाइंग किस, होगी जांच

MP News: मध्यप्रदेश के शिवपुरी में सीसीएलई की ट्रेनिंग के दौरान एक शिक्षिका और शिक्षक का डांस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस डांस को लेकर अब शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है.

इस पूरे मामले को लेकर जनप्रतिनिधियों ने भी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) से शिकायत की है.

शिवपुरी के करेरा ब्लॉक में शिक्षक और शिक्षिकाओं को (सीसीएलई) सतत व व्यापक अधिगम मूल्यांकन प्रशिक्षण का प्रशिक्षण हुआ था. इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य शिक्षा के सतत और व्यापक मूल्यांकन को समझना तथा शिक्षा का वातावरण आनंदमय बनाना था. प्रशिक्षण के दौरान शिक्षक और शिक्षिका ने फिल्मी गाने पर ऐसा डांस किया कि वह शिक्षा विभाग के जांच के दायरे में आ गया है.

Teachers dance in training

अभिनेता गोविंदा का चर्चित गाने “मय से ना मीना से ना साकी से..” पर शिक्षिका ने डांस शुरू किया. इसके बाद नरवर विद्यालय के प्रभारी शिक्षक संजीव अग्रवाल ने भी ठुमका लगाना शुरू कर दिए. डांस के दौरान शिक्षक ने फ्लाइंग किस भी किया. इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ के मुताबिक यदि डांस के दौरान कुछ गलत हुआ है तो इस मामले की जांच की जाएगी और आगे कार्यवाही भी हो सकती है. हालांकि पूरे मामले को लेकर सतत व व्यापक अधिगम मूल्यांकन प्रशिक्षण के प्रभारी अरविंद यादव ने शिक्षक और शिक्षिका का बचाव किया है. उन्होंने कहा है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है जिसकी वजह से कार्रवाई की जाए.

प्रशिक्षण के दौरान रखा गया था सांस्कृतिक कार्यक्रम

सीसीएलई के प्रशिक्षण के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखा गया था ताकि शिक्षकों को ट्रेनिंग के दौरान किसी प्रकार की बोरियत ना हो. हालांकि सांस्कृतिक कार्यक्रम के स्थान पर फिल्मी गानों पर जमकर ठुमके लगाए गए. इस मामले में वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के साथ-साथ राजनीतिक दल के जनप्रतिनिधि भी कार्रवाई की बात कह रहे हैं. इस मामले में शिवपुरी के कई बीजेपी नेताओं ने शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से शिकायत भी की है.

Author : विक्रम सिंह जाट

Back to top button
%d bloggers like this: