Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )

शिक्षकों को मिले 15 दिन का ईएल, प्रतिकर अवकाश भी, लागू की जाए हाफ-डे लीव की व्यवस्था

शिक्षकों को मिले 15 दिन का ईएल, प्रतिकर अवकाश भी, लागू की जाए हाफ-डे लीव की व्यवस्था

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए यहां क्लिक करें /

हमारे फेसबुक पेज को ज्वाइन करने के लिए यहां क्लिक करें/

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने बेसिक विद्यालयों में तैनात शिक्षकों को 15 दिन का ईएल, प्रतिकर अवकाश, हाफ-डे-लीव की मांग उठाई है। महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह के नेतृत्व में शिक्षक समस्याओं के निस्तारण के लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद से मुलाकात की।

rashtriy shaikshik mahasangh

महासंघ ने 2005 से पहले से नियुक्त शिक्षकों को केंद्र सरकार के समान मेमोरेंडम जारी कर पुरानी पेंशन का लाभ देने, जिले के अंदर तबादला पाए शिक्षकों के स्कूल आवंटन, वेतन भुगतान, जिले के अंदर परस्पर तबादले पूरा करने, पदोन्नति प्रक्रिया पूरी करने, 69 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्त बीएड योग्यताधारी शिक्षकों को ब्रिज कोर्स कराने आदि का मुद्दा उठाया।

महासंघ पदाधिकारियों ने बताया कि पुरानी पेंशन मामले में महानिदेशक ने शासन को प्रस्ताव भेजने का आश्वासन दिया। वहीं स्कूल आवंटन प्रक्रिया जल्द शुरू करने व परस्पर तबादले के लिए भी रास्ता निकालने की बात कही है। अन्य मुद्दों पर भी जल्द ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महामंत्री भगवती सिंह, संगठन मंत्री शिवशंकर सिंह, प्रदेश संयुक्त मंत्री शशांक पांडेय, प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र मिश्र आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: