Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )

जनपद के सभी स्कूलों को बनाया जाएगा ‘निपुण’

जनपद के सभी स्कूलों को बनाया जाएगा ‘निपुण’

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

https://chat.whatsapp.com/JuNdpJMBJ6IBczBMgL9PAp

बेसिक शिक्षा विभाग शासनादेश समाचार से शिक्षक समाचार प्राप्त करने के लिए एंड्राइड का प्रयोग करें । एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें /

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.master.sahab

हमारी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें /

https://t.me/teacherofindia

पडरौना जनपद के खंड शिक्षाधिकारियों, जिला समन्वयकों की शुक्रवार को एक दिवसीय कार्यशाला जिला पंचायत कार्यालय के सभागार में हुई। इसमें स्कूलों को निपुण विद्यालय के रूप में विकसित करने पर जोर दिया गया।

Nipun Bharat

कार्यशाला को संबोधित करते हुए डायट के प्राचार्य अमित कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षकों को प्रोत्साहित कर उन्हें लक्ष्य आवंटित करते हुए योजनाबद्ध तरीके से मार्च 2023 तक जनपद के सभी स्कूलों को निपुण बनाया जा सकता है। निपुण भारत मिशन को जन आंदोलन बनाना होगा। दीक्षा एप और रोड़ अलांग एप के उपयोग को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने सभी बीईओ को शिक्षक संकुल की बैठक में प्रतिभाग करने के लिए निर्देशित भी किया। जिला समन्वयक प्रशिक्षण सत्येंद्र कुमार मौर्या ने निपुण भारत मिशन के अंतर्गत जनपद की प्रगति पर विचार व्यक्त किए। संचालन एसआरजी रामप्रकाश पांडेय ने किया।

इस दौरान बीईओ अजय कुमार तिवारी, सत्येंद्र कुमार पांडेय, डीएन चंद देव मुनि वर्मा, जय प्रकाश मौर्य, उदय शंकर राय, अनूप तिवारी नागेश्वर दुब मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Discover more from Basic Education Department

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading