News ( समाचार )

पॉलीटेक्निक : प्रवेश परीक्षाएं 27 से 30 जून के मध्य, 20 जून से डाउनलोड करें प्रवेशपत्र

पॉलीटेक्निक : प्रवेश परीक्षाएं 27 से 30 जून के मध्य, 20 जून से डाउनलोड करें प्रवेशपत्र

Polytechnic Entrance examinations between 27 to 30 June, download admit card from 20 June

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कीजिए ।

https://chat.whatsapp.com/BSktrVOoSoiLphO2FpJlxf

लखनऊ : प्रदेश में विभिन्न डिप्लोमा व पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में शैक्षिक सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षाएं अब 27 से 30 जून के मध्य कराई जाएंगी। प्रवेश परीक्षा के प्रवेश-पत्र अभ्यर्थी 20 जून से डाउनलोड कर सकेंगे। पहले छह से 10 जून के मध्य परीक्षाएं होनी थी, किंतु अपरिहार्य कारणों से प्रवेश परीक्षा की तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं। पहली बार परीक्षा की तारीखें टकराने पर परिषद की प्रवेश परीक्षा तारीख बदलने का विकल्प दिया जा रहा है।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के प्रभारी सचिव राम रतन ने बताया कि वर्ष 2022 की कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षाओं से संबंधित निर्देश व अन्य नवीनतम जानकारी वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर उपलब्ध कराई जाएगी। परीक्षा अवधि में यदि किसी अभ्यर्थी की कोई अन्य परीक्षा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक) – 2022 के समान दिवस को ही निर्धारित है तो ऐसी दशा में अभ्यर्थी परीक्षा तारीख परिवर्तन के लिए upjeew®wwexam@gmail.com पर उक्त परीक्षा का प्रवेश पत्र अटैच कर ईमेल भेज करके परीक्षा तारीख बदलने का अनुरोध कर सकेंगे। परिषद की ओर से अभ्यर्थी के आवेदन पर विचार कर परीक्षा तारीख बदल दी जाएगी व परीक्षा तारीख परिवर्तन की सूचना प्रेषक को उसी मेल आइडी पर भेजी जाएगी।

पॉलीटेक्निक : परिवर्तन की सूचना ई-मेल से, परीक्षा तिथि संशोधन का मिलेगा विकल्प 

लखनऊ : पॉलीटेक्निक में विभिन्न डिप्लोमा/ पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों वर्ष 2022-23 की प्रवेश परीक्षा अब 27 से 30 जून के बीच होंगी। पहले यह छह से 10 जून के बीच होनी थी। यह जानकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के प्रभारी सचिव राम रतन ने दी है।

Polytechnic Entrance examinations

प्रवेश-पत्र-हाल टिकट 20 जून से डाउनलोड किए जा सकेंगे। वहीं अभ्यर्थी उस दिन अन्य परीक्षा होने की स्थिति में अपनी परीक्षा तिथि भी संशोधित करवा सकेंगे।

मॉक टेस्ट के लिए लिंक पोर्टल पर दिया जाएगा: अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया से परिचित कराने के लिए मॉक टेस्ट के लिए लिंक भी पोर्टल पर दिया जाएगा। प्रवेश-पत्र पर भी लिंक अंकित होगा। कम्प्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षाओं से संबंधित निर्देश के लिए वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जानकारी दी जाएगी।

परीक्षा तिथि संशोधन का मिलेगा विकल्प 

राम रतन ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के समय अन्य परीक्षाएं होने की दशा में पहली बार परिषद परीक्षा तिथि बदलने का विकल्प उपलब्ध कराने जा रही है। परीक्षा अवधि में यदि किसी अभ्यर्थी की कोई अन्य परीक्षा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालिटेक्निक)-2022 वाले दिन हो तो ऐसी दशा में अभ्यर्थी परीक्षा तिथि परिवर्तन के लिए ई मेल upjee2022exam@gmail.com कर उस परीक्षा का प्रवेश पत्र अटैच कर परीक्षा तिथि परिवर्तन का अनुरोध कर सकेंगे। परिषद द्वारा अभ्यर्थी के आवेदन पर विचार कर परीक्षा तिथि परिवर्तित कर दी जाएगी। इसकी सूचना ई मेल से ही दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Discover more from Basic Education Department

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading