News ( समाचार )

तबादला एक्सप्रेस :- उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के बम्पर तबादले । देखें सूची

तबादला एक्सप्रेस :- उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के बम्पर तबादले । देखें सूची

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

https://chat.whatsapp.com/CHjxuzWlVAs0C0GEvpS0q1

🥎🥎 *गतिविधियों पर आधारित शिक्षण खट्टे अंगूर*

Khatte Angoor

UP: अजय मिश्रा गाजियाबाद, प्रीतिंदर सिंह आगरा और रमित शर्मा प्रयागराज के पुलिस आयुक्त बने, 16 IPS के तबादले

वाराणसी में प्रतिनियुक्ति से लौटे एडीजी अशोक मुथा जैन को पुलिस आयुक्त बनाया गया है। लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह को नोएडा का पुलिस आयुक्त बनाया गया। वाराणसी पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश और नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह को लखनऊ पुलिस मुख्यालय में तैनाती दी गई है।

Tabadla Express in police department

नवगठित पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद, आगरा व प्रयागराज में पुलिस आयुक्तों की तैनाती कर दी गई है। सोमवार देर रात हुई इस तैनाती से पुलिस महकमे में 16 आईपीएस अफसर इधर से उधर किए गए। 

Tabadla Express in police department

इसके तहत प्रतिनियुक्ति से वापस आए आईजी रैंक के अफसर अजय मिश्रा को गाजियाबाद, जेल विभाग में आईजी प्रीतिंदर सिंह को आगरा और बरेली रेंज के आईजी रमित शर्मा को प्रयागराज का पहला पुलिस आयुक्त बनाया गया है। वाराणसी व नोएडा के पुलिस आयुक्त हटाए भी गए हैं। वाराणसी में प्रतिनियुक्ति से लौटे एडीजी अशोक मुथा जैन को पुलिस आयुक्त बनाया गया है। 

लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह को नोएडा का पुलिस आयुक्त बनाया गया है। वाराणसी व नोएडा के पुलिस आयुक्त क्रमश: ए सतीश गणेश व आलोक सिंह को लखनऊ पुलिस मुख्यालय में तैनाती दी गई है। ये दोनों अफसर कमिश्नरी के गठन से ही अपने जिलों में तैनात थे। नव गठित पुलिस कमिश्नरेट में जल्द डीसीपी की तैनाती किए जाएंगे। 

तरुण गाबा अब लखनऊ के आईजी 
सचिव गृह तरुण गाबा लखनऊ रेंज के आईजी बनाए गए हैं। प्रयागराज रेंज के आईजी राकेश सिंह बरेली रेंज के आईजी बनाए गए हैं। चंद्र प्रकाश द्वितीय को प्रयागराज रेंज का डीआईजी बनाया गया है। वहीं, गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी को अयोध्या का एसएसपी बनाया गया है। अयोध्या के एसएसपी प्रशांत वर्मा को बहराइच का एसपी बनाया गया है। बहराइच के एसपी केशव चौधरी को अपर पुलिस आयुक्त, आगरा के पद पर भेजा गया है। प्रयागराज के एसएसपी शैलेंश पांडेय को मथुरा और मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव को अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है। आगरा के एसएसपी प्रभाकर चौधरी को 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में सेनानायक बनाया गया है।

दो साल 10 माह बाद हटे नोएडा से आलोक सिंह
नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह 13 जनवरी 2020 को नोएडा में पुलिस कमिश्नरेट के गठन के बाद से ही तैनात थे। लक्ष्मी सिंह नोएडा की दूसरी पुलिस आयुक्त बनी हैं। इसी तरह वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के गठन के बाद से वहां के पुलिस आयुक्त थे। यह दोनों अफसर डीजीपी मुख्यालय में तैनात किए गए हैं। नव गठित पुलिस कमिश्नरेट में अभी किसी डीसीपी की तैनाती नहीं की गई है। जल्द ही कुछ और अफसरों के तबादले किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Discover more from Basic Education Department

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading