Basic Shiksha Vibhag ( बेसिक शिक्षा विभाग )Weather Update (मौषम समाचार)

UP Weather: लखनऊ-गोंडा में गिरे ओले, यूपी के इन जिलों में आज भी बारिश और ओलावृष्टि की मौसम विभाग ने दी चेतावनी

UP Weather: लखनऊ-गोंडा में गिरे ओले, यूपी के इन जिलों में आज भी बारिश और ओलावृष्टि की मौसम विभाग ने दी चेतावनी

UP Weather: Hail fell in Lucknow-Gonda, Meteorological Department warns of rain and hailstorm in these districts of UP even today

UP Weather Update: राजधानी दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत में नए साल के पहले दिन से शुरु हुई कड़ाके की सर्दी, घने कोहरे और शीत लहर से राहत के बाद अब फिर मुसीबत बढ़ने वाली है.

UP Weather Update

यूपी की राजधानी लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, अंबेडकरनगर, गोंडा समेत अवध व प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई. कई जगह ओले भी पड़े. बेमौसम हुई बारिश ने ठंड के बढ़ने के फिर से संकेत दे दिए हैं.

बलिया में मौसम ने बदला मिजाज
बलिया में मौसम ने करवट बदल लिया है. देर रात शुरू हुई बारिश हुई. बारिश के साथ जोरदार बिजली भी कड़की. बारिश से ठंड बढ़ सकती है.

बादल गरजने के साथ बारिश
प्रयागराज संगम नगरी में बादल गरजने के साथ बारिश हुई. शहर के ग्रामीण इलाकों में बारिश हो रही है. भीषण ठंड में बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मेले में कल्पवासियों और साधु-संतों की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं. मेला क्षेत्र में आवागमन के साथ टेंट में रहने वाले कल्पवासियों को दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं.

बारिश और उसके बाद तेज बारिश होने की संभावना
राजधानी लखनऊ में कल शाम करीब साढे पांच बजे हल्‍की बूंदाबांदी हुई. हालांकि शुक्रवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई थी. थोड़ी देर बाद हल्‍की धूप से तापमान कुछ बढा. मौसम विभाग ने उम्‍मीद जताई थी कि सोमवार से प्रदेश (UP weather) के कई हिस्सों में हल्की गरज के साथ बारिश और उसके बाद तेज बारिश होने की संभावना है, लेकिन शुक्रवार शाम की बारिश से आशंका है कि जैसे-जैसे रात बढ़ेगी ठंड भी बढ़ सकती है.

इन इलाकों में बारिश
लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, अंबेडकरनगर, गोंडा समेत अवध व प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई. लखनऊ व गोंडा में ओले भी पड़े. मौसम विभाग का कहना है कि 27 जनवरी तक बूंदाबांदी-बारिश का दौर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में जारी रहेगा. कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ेंगे. इससे मौसम ठंडा होगा.

शुक्रवार को निकली धूप के बाद उम्‍मीद की जा रही थी कि कड़ाके की सर्दी और शीतलहर से जूझ रहे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है. लेकिन अब लग रहा है कि अगर बारिश की शुरुआत हुई तो ठंड की वापसी हो सकती है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: